राष्ट्रीय

पेंट फैक्टरी में भयानक आग लगने के बाद छाई धुएं की मोटी परत , 200 लोगों ने छोड़ा घर

गोवा : गोवा में पणजी के पास पिलेर्न औद्योगिक क्षेत्र में एक पेंट निर्माण संयंत्र में आग लगने के बाद धुएं की मोटी परत छाने के कारण आस-पास रहने वाले करीब 200 लोग अपना घर छोड़कर कहीं और चले गए हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उत्तरी गोवा के जिलाधिकारी मामू हेगे ने बताया कि मंगलवार अपराह्न करीब ढाई बजे औद्योगिक इलाके में स्थित बर्जर बेकर कोटिंग्स फैक्टरी में आग लग गई।
जिला प्रशासन ने बाद में एक परामर्श जारी किया, जिसमें फैक्टरी के दो किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को कहीं और स्थानांतरित होने के लिए कहा गया, क्योंकि धुएं से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार रात फैक्टरी स्थल का दौरा किया। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने कहा कि फैक्टरी के पास रहने वाले लगभग 200 लोग अपने आप कहीं और चले गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि लोग खुद ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां चले गए। मुख्यमंत्री सावंत ने मंगलवार को कहा था कि सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Related posts
राष्ट्रीय

वेदांता एल्यूमिनियम के उत्पाद पर्यावरणीय रूप से सस्टेनेबल हैं, अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने किया सत्यापित

एनवायर्नमेंटल प्रोडक्ट डिक्लेरेशन…
Read more
राष्ट्रीय

मातृत्व एवं करियर की जिम्मेदारियों को साथ निभाती बालको की कामकाजी महिलाएं

मदर्स डे दुनिया भर की उन अविश्वसनीय…
Read more
राष्ट्रीय

हैप्पिएस्ट वर्कप्लेस अवार्ड 2022 से सम्मानित हुआ बालको

कोरबा । वेदांता समूह की कंपनी भारत…
Read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *